Home Hindi सागर: ‘हमाई होरी, हमाओ घर‘ के तहत घर पर ही मनाएं होरी...

सागर: ‘हमाई होरी, हमाओ घर‘ के तहत घर पर ही मनाएं होरी महोत्सव : कलेक्टर दीपक सिंह

268
0
SHARE

मध्यप्रदेश शासन के निर्देशानुसार कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिले में सार्वजनिक रूप से होलिका दहन कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जाएंगे एवं ‘‘हमाई होरी, हमाओ घर‘‘ के तहत घर पर ही होली महोत्सव मनाएं। उक्त निर्देश कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने संबंधित अधिकारियों को जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में दिए।
कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश दिए कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए रोको टोको अभियान के तहत मास्क लगाना अनिवार्य किया जाएगा। इस अभियान को सशक्त बनाने के लिए समस्त अनुविभागीय अधिकारी, पुलिस बल के साथ कार्रवाई सुनिश्चित कराकर मास्क लगाने एवं सोषल डिस्टेंसिंग के लिए जन-जागरूकता अभियान चलाएं।
उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में धार्मिक त्योहारों को मद्देनजर रखते हुए यह अभियान को और सशक्त बनाएं। जिससे लोग बगैर मास्क के घरों से बाहर न निकले। उन्होंने कहा कि होली जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम को घर पर रहकर ही मनाएं। उन्होंने कहा कि सभी धर्मों के त्योहार भी घरों पर रहकर ही मनाएं। इसके लिए समस्त धर्म के धर्मगुरु जागरूकता अभियान चलाएं। उन्होंने निर्देश दिए कि महाराष्ट्र से आने वाले समस्त व्यक्तियों की स्कैनिंग की जावे एवं 7 दिनों के लिए आइसोलेट किया जाए।

✍️सौरभ कटारे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here