SHARE

भारतीय जनता पार्टी के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया कोरोना को मात देकर घर वापिस लौट आएं हैं। इस बात की जानकारी प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर दी है। 9 जून को गले में खराश और बुखार होने के बाद सिंधिया और उनकी माँ माधवी राजे सिंधिया को दिल्ली के मैक्स अस्पताल में एडमिट किया गया था जिसके बाद उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी। अस्पताल में एडमिट होने के बाद सिंधिया की हालत बेहतर हो रही थी और मंगलवार को कोरोना के खिलाफ वह जंग जीत कर वापिस अपने आवास पहुंच गए।

सिंधिया के कोरोना को मात देने और स्वस्थ होने की बात प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर दी। शिवराज ने लिखा कि देश और प्रदेश के लोकप्रिय नेता, हमारे अनुज ज्योतिरादित्य सिंधिया पूरी तरह स्वस्थ हो कर घर लौटे है, ये अत्यंत आनंद और प्रसन्नता का विषय है। उनकी माताजी, श्रीमंत राजमाता ग्वालियर के स्वास्थ्य में शीघ्र सुधार हो ऐसी ईश्वर से करबद्ध प्रार्थना।

अस्पताल में एक सप्ताह तक कोरोना वायरस से जंग लड़ने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया पूरी तरह स्वस्थ हो कर घर लौटे है। वे अभी दिल्ली में ही अपने आवास पर हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया की माँ माधवी राजे सिंधिया की कोरोना से जंग अभी जारी है और वह अस्पताल में है और स्वस्थ हैं। उनकी भी जल्द ही अस्पताल से और कोरोना से छुट्टी होने की उम्मीद है। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद भी सिंधिया को अपने आवास पर 15 दिनों के लिए होम क्‍वारंटाइन में रहना होगा और इस दौरान उनके भोपाल आने की भी कुछ ख़ास उम्मीद नहीं है। अभी हाल ही में सिंधिया ने कांग्रेस को छोड़ बीजेपी का दामन थामा था और वह मार्च में राज्यसभा चुनाव के नामांकन के लिए भोपाल आए थे।

कोरोना वायरस का संक्रमण तेज़ी से फ़ैल रहा है और बहुत सारे लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है ऐसे में ज़रूरी है सभी को सतर्क रहने अपना और अपनों का ख्याल रखने की। हालाँकि देश में कोरोना से संक्रमित लगभग 85 % लोग ठीक हो रहे हैं और उन्हें कुछ खास मेडिकल इमरजेंसी की ज़रुरत नहीं पड़ रही है।

SHARE