महरौनी: लापरवाही से पेड़े काटे तो 9 खंबा क्षतिग्रस्त हो गए 

113
0
SHARE

महरौनी कस्बे के हाईटेंशन विद्युत लाइन पर गिरा विशाल पेड़, बिजली के 9 पोल हुए क्षतिग्रस्त

कस्बे के ललितपुर रोड पर तहसील परिसर के समीप जब विद्युत लाइन पर पेड़ गिरा उस समय अचानक अफरा-तफरी मच गई जब विद्युत पोल और वायर टूटकर अचानक जमीन पर जा गिरे। एक बड़ा पेड़ कटने के दौरान विद्युत लाइन पर जा गिरा, गनीमत रही कि उस समय विद्युत लाइन बंद थी अन्यथा कोई बड़ा हादसा हो सकता था।
तहसील से लेकर यूपी ग्रामीण बैंक तक 9 पोल क्षतिग्रस्त होने का समाचार विद्युत विभाग से प्राप्त हुआ है। तहसील परिसर के नवीन भवन का निर्माण द्वारा कराया जा रहा है। भवन निर्माण में नियमों को अनदेखा किया जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर लापरवाही भी की जा रही है। भवन निर्माण करते कई बरसों पुराने हरे-भरे वृक्ष काट दिए गए हैं। पेड़ों की कटाई करते समय कोई सुरक्षा का इंतजाम नहीं कराया गया। ऐसे में कल दोपहर को पेड़ काटते समय एक विशाल पेड़ विद्युत लाइन पर गिर गया और तहसील परिसर से यूपी ग्रामीण बैंक तक दो पोल क्षतिग्रस्त हो गए, इस दौरान किसी को कोई चोट नहीं आई है जो लोग वहां पर मौजूद थे बाल बाल बच गए।
वहां पर मौजूद लोगों का कहना है कि ठेकेदार की लापरवाही से यह हादसा हुआ है क्योंकि पेड़ काटते समय किसी भी प्रकार की अनहोनी की आशंका पहले से ही जताई जा रही थी लेकिन ठेकेदार द्वारा सुरक्षा के लिए कोई भी इंतजाम नहीं कराया गया। विद्युत के 9 पोल क्षतिग्रस्त होने की वजह से ललितपुर रोड ,मंडी रोड ,मुख्य बाजार तक के दर्जनों मोहल्ले गुरुवार को अंधेरे में डूब गए, जहां शुक्रवार रात तक विद्युत सप्लाई बंद रहेगी ।
जबकि नाराहट रोड ,मडावरा रोड मास्टर कॉलोनी ,नया सौजना रोड, बानपुर रोड और टीकमगढ़ रोड के मोहल्ले में विद्युत सप्लाई जारी है। इस लापरवाही की वजह से एक बड़ा हादसा हो सकता था। बड़ी जोरों शोरों से विद्युत कर्मी कार्य कर रहे हैं और सभी जगह की सप्लाई चालू करते जा रहे हैं। जल्द से जल्द टूटे खंबे की जगह नए खंबे लगाकर सभी जगह की सप्लाई चालू करते जा रहे हैं ।

✍️प्रदुम दुबे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here