Home Hindi जालौन: कांग्रेस पार्टी ने बढ़ती महँगाई के विरोध में उरई में निकाली...

जालौन: कांग्रेस पार्टी ने बढ़ती महँगाई के विरोध में उरई में निकाली बैलगाड़ी- साईकल यात्रा

79
0
SHARE

आज दिनांक 12 जुलाई 2021 को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव /यूपी प्रभारी आदरणीय प्रियंका गाँधी जी एवं उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू जी के निर्देश पर जिला एवं शहर कांग्रेस कमेटी उरई जालौन के तत्वाधान में बढ़ती महँगाई के विरोध में बैलगाड़ी- साईकल यात्रा शहर के माहिल तालाब-मच्छर चौराहा से अम्बेडकर चौराहे से बजरिया होकर वापिस माहिल तालाब पर गाँधी प्रतिमा पर समाप्त हुई।

जिस प्रकार भाजपा सरकार 2014 से लगातार महँगाई कम करने का वादा करके सरकार में आई थी पर आज महँगाई आसमान छू रही है।देश और प्रदेश की जनता त्राहि त्राहि कर रही है।नोटबंदी, गब्बर सिंह टैक्स जीएसटी लगाकर लोगों की जेब से पैसा निकालकर कंगाल करने का काम किया। आज जनता की आमदनी गिर चुकी है पर महँगाई कम होने का नाम नही ले रही है।
आज के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि युथ कांग्रेस के *प्रदेश अध्यक्ष श्री कनिष्क पांडेय जी* ने कहा कि कांग्रेस के समय यही पेट्रोल ,डीजल और रसोई गैस के दाम आज के दामो के आधे थे।कोरोना महामारी के बाद लोगों को राहत देने के बजाय खून के आंसू रुलाए जा रहे है,लेकिन मोदी सरकार ने स्थिति से निपटने के लिए कुछ नहीं किया। सरकार या तो मौन रही है या कांग्रेस पार्टी को दोष देती रही! वास्तव में, सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर टैक्स के जरिए करोड़ों रुपये कमाए हैं। बावजूद इसके लोगों को राहत पहुंचाने के लिए सरकार की ओर से कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है|
वही, *ज़िला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री राजीव नारायण मिश्रा जी* एवं *शहर अध्यक्ष डॉ रेहान सिद्दीकी जी* ने संयुक्त रूप से कहा की आदरणीय प्रियंका गाँधी जी के निर्देश पर पूरे प्रदेश के साथ साथ जनपद जालौन में भी कांग्रेस्सियो ने जनता की परेशानी एवं कमरतोड़ महँगाई के खिलाफ वर्तमान भाजपा सरकार को जगाने का काम किया।लगातार पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस पर हो रही वृद्धि को तत्काल रोककर जनता को राहत देने का काम करना चाहिए।
वही *अरविंद सेंगर,लोकेंद्र नाथ व्यास,विवेक यादव,और लालू शेख* ने कहा कि जब भाजपा सरकार विपक्ष में थी तब कहा करती थी की हमारी सरकार आएगी तो पेट्रोल डीजल 35 से 40 रुपये में देश की जनता को दिया जाएगा।।
वही *शहर उपाध्यक्ष मो०फैज़ान हक* ने कहा कि भाजपा की नीतियों से भारत के लोग गहरे संकट में हैं। पेट्रोल-डीजल की कीमतें 100 रुपए को पार करके ऐतिहासिक उच्च स्तर पर हैं। जुलाई में रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में भी 25 रुपये की बढ़ोतरी की गई है और पिछले छह महीनों में 40 ₹   प्रति सिलेंडर की वृद्धि हुई है।
कार्यक्रम में उपस्थित-
पण्डित ब्रजेश बादल जी,दृगपाल सिंह,अरविंद दुबे करमेर,अय्यूब अंसारी ,सीताराम वर्मा, के के गहोई,मो०फैज़ान हक,अरविंद सेंगर,श्यामसुंदर चौधरी,गुलाब खां, संतराम नीलांचल,असगरी बेगम,प्रमोद कुमार,दिपांशु समाधिया,नफीस पठान,प्रमोद कुमार,सद्दाम कादरी,अजय बरार,अमित रावत,सीटू तिवारी,राजकुमार वर्मा,संतराम श्रीवास, करण श्रीवास,लालू शेख,राजेश मिश्रा,राजेश प्रजापति,विजय कुमार सोनी, छाया पालीवाल,शकुंतला देवी पटेल,राममूर्ति,अनिता देवी,शारदा वर्मा,मुन्नी वर्मा, आदित्य कुमार मिश्रा,मंजुलता, राहुल पांडेय, सिद्धार्थ दिवोलिया, सन्नाम कठरिया,रोहित राठौर,रामराज सिंह,शेर सिंह दोहरे,पवन पटेल,संजय जाटव,देंवेंद्र बनाफर,लोकेंद्रनाथ व्यास,शैलेन्द्र व्यास,गीतेश तिवारी,जितेंद्र तिवारी,अजय कुमार,प्रभुदयाल गौतम,शिवकांत डौंडिरिया, बसीम राईन,सलीम कुरैशी,बसारत हाशमी,आरिफ़ मंसूरी,एहतिशाम अंसारी,संतोष सिंह,रिपुंजय उपाध्याय,हेमंत रिछारिया,गोपाल वर्मा,रामेंद्र राठौर,हरिओम निरंजन,अमित रावत आदि सैकड़ो कांग्रेसजन उपस्थित रहे।

✍️रविकांत द्विवेदी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here